3 साल की बच्ची के मुंह में पटाखा रखकर फोड़ने का आरोपी गिरफ्तार

मेरठ: मेरठ के सरधना थानाक्षेत्र के मिलक गांव में छोटी दीपावली पर तीन साल की बच्ची के मुंह में कथित रूप से पटाखा रखकर फोड़ने के आरोपी हरपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार हरपाल ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसने बच्ची के मुंह में पटाखा नहीं फोड़ा. उस पर लगाए गए आरोप गलत हैं. जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मिलक गांव निवासी शशिपाल की तहरीर पर पुलिस ने हरपाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था.

दर्ज तहरीर के अनुसार दीपावली के पूजन के बाद उनकी तीन साल की बेटी आयुषी घर के आंगन में खेल रही थी. उसी समय गांव का हरपाल उनके घर में घुस आया. उसने आयुषी के मुंह में पटाखा रखकर जला दिया. पटाखा फटने से आयुषी गंभीर रूप से जख्मी हो गई और उसका पूरा चेहरा लहूलुहान हो गया. आरोपी फरार हो गया.

आयुषी अभी भी अस्पताल में भर्ती है। थाना प्रभारी (सरधना) प्रशांत कपिल ने बताया कि हरपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. हरपाल ने बच्ची के मुंह में पटाखा रखकर फोड़ने से इनकार किया है. उसका कहना है कि छोटी दिवाली के दिन वह शीशपाल के घर के बाहर से जा रहा था. बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे. शीशपाल के परिजनों के कहने पर एक पटाखा मैंने माचिस से जला दिया और चला गया. पटाखा नहीं चला. बाद में पता चला कि वहां मौजूद आयुषी ने बिना फटा पटाखा उठा लिया और उसमें मुंह से फूंक मारने लगी. इसी दौरान अचानक पटाखा फट गया और आयुषी घायल हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *